ISL 2018-19 Final बेंगलुरू एफसी पहली बार बना चैंपियन

0
26

राहुल भेके के 116वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए खिताबी मुकाबले में एफसी गोवा को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग के 5वें सीजन का खिताब जीत लिया, बेंगलुरू ने पहली बार यह खिताब जीता है।

राहुल ने डिमास डेल्गाडो द्वारा लिए गए कॉर्नर पर गोल करते हुए बेंगलुरू को चैंपियन बनाया, बेंगलुरू की टीम लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची थी, बीते साल उसे चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी।

अहमद जाहो को अतिरिक्त समय के पहले हाफ से ठीक पहले दूसरा पीला कार्ड दिखाए जाने के कारण गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी और इसी का फायदा उठाकर बेंगलुरू ने विजयी गोल दागते हुए खिताब अपने नाम किया, इस सीजन में बेंगलुरू की गोवा पर यह लगातार तीसरी जीत है।

बहरहाल पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ, इक्के-दुक्के मौकों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी टीम बड़ा मौका नहीं बना सकी, बेंगलुरू ने हालांकि थोड़ा बेहतर खेल दिखाया, उसके छह शॉट्स ऑफ टारगेट रहे जबकि गोवा के तीन शॉट्स ऑफ टारगेट रहे, कोई भी टीम एक भी शॉट ऑन टारगेट नहीं कर सकी।

बेंगलुरू ने कोशिश जारी रखी और 81वें मिनट में वह बढ़त के गोल के काफी करीब जाकर उससे महरूम रह गया, उदांता के क्रॉस को कप्तान छेत्री ने सीने से रोका और गेंद फॉल के पास गिरी, फॉल उसे ठीक से क्लीयर नहीं कर सके और वहां पहुंचे मीकू ने उसे पोस्ट के दाएं कोने में डालना चाहा लेकिन गेंद क्रॉसबार से टराकर लौट गई और लेनी ने उसे क्लीयर कर दिया, इस तरह यह मैच निर्धारित समय में 0-0 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

अतिरिक्त समय मे दोनों टीमें थकी हुई नजर आईं, दोनों ने मौके बनाने चाहे लेकिन शुरुअती 15 मिनट में ऐसा होता नही दिखा, इसी बीच 105वें मिनट में मीकू पर गलत तरीके से प्रहार करने के कारण जाहो को पीला कार्ड मिला और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए, अब गोवा को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना था।

ऐसा लग रहा था कि मैच पेनाल्टी शूटआउट तक खिंच जाएगा लेकिन इसी बीच 116वें मिनट में भेके ने एक सटीक हेडर के जरिए गोल करते हुए बेंगलुरू का खाता खोल दिया और अपने प्रशंसकों को झूमने का मौका दिया, दूसरी ओर इस मैच में काफी अच्छा खेल रही गोवा की टीम की किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और वह एक बार फिर खिताब से दूर रह गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here