Jonty Rhodes के दुनिया के 5 बेहतरीन फील्डरों में ये भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

0
73

मौजूदा भारतीय टीम की बात करें तो टीम में एक से बेहतरीन एक फील्डर शामिल हैं। कप्तान विराट के अलावा रवींद्र जडेजा, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी बेहतरीन फील्डर्स में शुमार किए जाते हैं। इससे पहले पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन, अजय जडेजा जैसे खिलाड़ी भी अच्छे फील्डरों में गिन जाते रहे हैं, लेकिन अब दुनिया के टॉप पांच फील्डरों का जब चुनाव हुआ है तो उसमें सिर्फ इस भारतीय खिलाड़ी को ही शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में शुमार रह चुके जोंटी रोड्स ने विश्व के सबसे पांच बेहतरीन फील्डर का चुनाव किया। इसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को भी शामिल किया है। जोंटी के इन फील्डरों के वीडियो को आइसीसी ने भी शेयर किया है।

जोंटी रोड्स ने अपने टॉप पांच फील्डर्स में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को शामिल किया है। साइमंड्स सर्किल के बाहर और भीतर शानदार फील्डिंग करते थे जिसकी वजह से वो इसमें शामिल किए गए हैं।

इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स भी इसमें शामिल हैं।

S

इंग्लैंड के पॉल कालिंगवुड का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है।

और अन्य दो नामों में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और भारत के सुरेश रैना के नाम शामिल हैं।

सुरेश रैना के बारे में जोंटी ने कहा कि भारतीय मैदानों पर घास कम होते हैं और इस स्थिति में यहां पर फील्डिंग करना थोड़ा कठिन होता है। इसके बावजूद सुरेश रैना स्लिप और आउटफील्ड में बेहतरीन फील्डिंग करते हैं। दुनिया के टॉप फाइव फील्डरों में शुमार किए जाने के बाद रैना ने इसे बड़ी कामयाबी बताया और जोंटी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा कि आपने मुझे हमेशा ही प्रेरित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here