KBC में सनोज ने जीते एक करोड़, सात करोड़ के लिए आज देंगे जवाब

0
23
kaunbanegacrorepati

मुंबई: देश में कई लोगों को अपनी जानकारी के आधार पर करोड़पति बनाने वाला रियालटी शो कौन बनेगा करोड़पति ने इस बार चल रहे 11वें सीजन में एक अन्य व्यक्ति को करोड़पित बना दिया है। यहां से पैसा जीतकर लोग अपने सपनों को पूरा करते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर सवालों का जवाब देते हुए बिहार के रहने वाले सनोज राज ने इस 11वें सीजन में एक करोड़ रुपए जीत लिए हैं और अब वह सात करोड़ के लिए आखिरी सवाल का जवाब आज बुधवार को देंगे। यदि सनोज के इस आखिरी सवाल का जवाब गलत भी हो जाता है तो वह एक करो़ड़ रुपए तो जीत ही चुके हैं। यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि क्या वह इस आखिरी सवाल का सही जवाब देकर सात करोड़ रुपए जीतते हैं या फिर एक करोड़ रुपए लेकर अपने घर जाते हैं।

kaunbanegacrorepati

करीब 19 साल पहले 2000 में सोनी टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति शुरू हुआ था और अब तक यह शो कई लोगों की वित्तीय हालत में सुधार कर चुका है। सनोज बिहार से जहानाबाद जिले के ढोंगरा गांव के रहने वाले हैं। सनोज के पिता गरीब किसान हैं और सनोज ने करोड़पति में आने से पहले कोई महानगर नहीं देखा था। घर के कामों में अपने माता-पिता का हाथ बंटाने वाले सरोज राज आईएएस बनना चाहते हैं। एक करोड़ रुपए जीतने के बाद जहां सरोज और उसके परिवार की खुशी को कोई ठिकाना नहीं हैं, वहीं अमिताभ बच्चन भी एक ओर लड़के को करोड़पति बनाकर बहुत खुश हैं। इसी 11वें सीजन में हिमांशु नाम के एक लड़के ने 50 लाख रुपए जीते थे। वह एक करोड़ के सवाल तक पहुंच चुके थे, लेकिन इस सवाल के जवाब पर वह श्योर नहीं थे जिस कारण उन्होंने खेल को छोड़ने का फैसला लिया था और वह 50 लाख लेकर अपने घर गए थे।