झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले 6 विधायक भाजपा में शामिल

0
26
Jharkhand

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष के 6 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। झारखंड में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले 6 विधायकों में से कांग्रेस के दो सुखदेव भगत, मनोज यादव, झारखंड मुक्ति मोर्चा के तीन कुणाल सारंगी, जेपी पटेल और चमरा लिंडा और नौजवान संघर्ष मोर्चा का एक विधायक भानु प्रताप शाही शामिल हैं। यह सभी विधायक झारखंड़ के मुख्यमंत्री रघुबर दास की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। यह भी कहा जा रहा था कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल भी भाजपा में शामिल हो रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

bjp

6 विधायकों के शामिल होने के बाद अब 81 सदस्यीय झारखंड़ विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 43 से बढ़कर अब 49 हो गई है। भगत लोहारगदा विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक थे जबकि यादव ने कांग्रेस की टिकट पर दारकथा विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। सारंगी ने बारागोराह विधानसभा सीट और शाही ने भावनाथपुर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। सारंगी के पिता भाजपा नेता बाबूलाल मारंडी और अर्जुन मुंडा के राज्य के मुख्यमंत्री होने के समय में मंत्री रह चुके हैं। चार विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोगों को भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर विश्वास है और यही कारण है कि लोग भारतीय जनता पार्टी के साथ लगातार जुड़ रहे हैं।

फरवरी 2015 में झारखंड विकास मोर्चा के 6 विधायक भाजपा में शामिल हुए थे। झारखंड में इस साल के नवंबर या दिसंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। 15 नवंबर 2000 को बिहार से अलग होकर बने झारखंड में रघुबरदास के यह पहली सरकार है जिसने पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा किया है।