दिल्ली मामला: वकीलों ने की थी महिला डीसीपी की पिटाई, वीडियो वायरल

0
45
tishazariclash

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में शनिवार को हुई पुलिस और वकीलों की झड़प का एक नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वकीलों द्वारा एक महिला डीसीपी को घेरकर उसके साथ मारपीट की जा रही है। महिला पुलिस अधिकारी की पहचान डीसीपी नार्थ मोनिका भारद्वाज के रुप में हुई है जो इस वीडियो में वकीलों के सामने हाथ जोड़ती नजर आ रही है।

सूत्रों के अनुसार शनिवार यानी दो नवंबर को भी एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे बवाल होने पर डीसीपी मोनिका वहां अपनी टीम के साथ पहुंची, लेकिन इसी बीच वकीलों का एक समूह उनकी तरफ आता नजर आया तो वह अपनी जगह ही रुक गई और वहीं से वकीलों की तरफ हाथ जोड़कर हिंसा रोकने के लिए कहा।

tishazariclash1

डीसीपी मोनिका की बात न सुनकर वकील उनके पास पहुंच जाते है और उन पर टूट पड़ते है। साथ ही उनके साथियों को साथ घेर लेते हैं। फिर उनके साथ बदसलूकी भी की जाती है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अन्य पुलिसकर्मी वहां आकर डीसीपी मोनिका को बचाकर ले जाते हैं।

सूत्रों के मताबिक एक ऑडियो में भी सामने आया है कि कैसे वकीलों की बदसलूकी की दास्तां एक पुलिसकर्मी अपनी दूसरी सीनियर महिला पुलिस अधिकारी को बता रहा है जिसमें वह बता रहा है कि कैसे उसने मैडम को बचाने की कोशिश की और भीड़ ने उसके साथ मारपीट की। उसकी सर्विस पिस्टल भी छीनने की कोशिश की गई। एक महिला पुलिसकर्मी की पिस्टल भी इस घटना के दिन से गायब है। इसके अलावा उसने बताया कि महिला अधिकारी के साथ वकीलों ने कैसे धक्का-मुक्की और बदसलूकी भी की।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच में लगी हुई है। साथ ही महिला अफसर के मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वकीलों की शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने 5 मामले दर्ज किए हैं तो वहीं झड़प में घायल सभी 21 पुलिसकर्मियों के लिए सिर्फ एक मामला दर्ज किया है।