निर्भया दुष्कर्म कांड के 3 दोषी कल जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

0
100
NIRBHAYACASE

नई दिल्ली: निर्भया बलात्कार मामले में तीनो दोषियों को मौत की सजा के लिए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएंगा। जहां जेल प्रशासन की ओर से मिले नोटिस के बाद याचिका दायर की जाएंगी। याचिका अक्षय कुमार पुनर्विचार दायर की जाएंगी। वहीं पवन और विनय क्यूरेटिव पिटीशन दायर कर सजा कम करने का अनुरोध करेंगे।

बता दें कि चारों दोषियों को जेल प्रशासन ने 29 अक्तूबर को जारी नोटिस में आगाह करते हुए कहा था कि वे दया याचिका दायर करें क्योंकि उनके पास केवल 4 नवंबर तक का ही समय है। अगर वे याचिका नहीं देते है तो जेल प्रशासन अदालत से डेथ वारंट निकालने का अनुरोध करेगा।

तीनो दोषियों के वकील ने बताया कि तीनों के परिवार वालों ने उनसे संपर्क किया है और इन्हें बचाने की गुहार लगाई है। वहीं उनका आरोप है कि नोटिस भी ऐसे समय में जारी किया जब कोर्ट में छुट्टी थी। उन्होंने बताया कि अक्षय के ससुर का बिहार में देहांत हो गया है। उसकी पत्नी सविता से बात हो गई है। वह सोमवार को दिल्ली पहुंचेगी।

बता दें कि उन्होंने अक्षय की पत्नी को तुरंत दिल्ली बुलाने का फैसला किया। दोषियों में मुकेश व अक्षय तिहाड़ जेल संख्या-2 में, विनय शर्मा जेल संख्या-4 में और पवन कुमार मंडोली परिसर स्थित जेल संख्या-14 में बंद हैं।