पाकिस्तान में सिद्धू के भाषण से भाजपा नाराज, कहा – माफी मांगे सोनिया गांधी

0
24
SAMBITPATRA NAVJOTSINGHSIDHU ANILVIJ

चंडीगढ़ : 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन हो चुका है। इसके साथ ही करतारपुर साहिब तक जाने का रास्ता भी खुल गया है। बता दें कि 9 नवंबर को भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान में इमरान खान के द्वारा इसका उद्धघाटन किया गया है। वहीं इसी कड़ी पाकिस्तान के मेहमान बनकर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा दिए गए भाषण पर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के मेहमान बनकर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू के भाषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा कांग्रेस पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि सिद्धू कांग्रेस एक कद्दावर नेता है और उन्होंने पाकिस्तान में दिए अपने बयान से भारत को छोटा किया है। सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की तुलना एलेक्सजेंडर से करते हैं जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का यह कहना कि ‘हम मार रहे हैं और वो बचा रहे है’ यह कांग्रेस की मनोस्थिति को दर्शाता है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अगर जान से कोई मारने का काम करता है तो यह पाकिस्तान करता है। हम मांग करते हैं कि सोनिया गांधी जी देश से क्षमा मांगे।

वहीं इसको लेकर अपने विवादित बयानों को लेकर अंबाला से विधायक अनिल विज ने भी कांग्रेस को घेरा है। उनका कहना है कि यह अच्छी बात है कि कारतापुर श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है, लेकिन आज भी करतारपुर पाकिस्तान के अधीन है जिसकी जिम्मेदार सिर्फ कांग्रेस है। वही, विज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि करतारपुर जाकर नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरु नानक देव जी का कम और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गुणगान ज्यादा किया है। भारत को नीचा दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। अपने बयान के लिए देश व सिख समाज से सिद्धू को माफी मांगनी चाहिए।