प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले शरद पवार, कांग्रेस नाराज

0
66
pawar

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में किसानों की हालत को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। शरद पवार द्वारा मोदी के साथ मुलाकात करने पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेग में गठबंधन होने की संभावना है और इसको लेकर एनसीपी और कांग्रेस में एक उच्च स्तरीय बैठक भी होनी है। शिवसेना के सांसद संजय राउत पहले ही यह दावा कर चुके हैं कि यह तीनों मिलकर जल्द ही महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनाएंगे जिनमें मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा जबकि एनसीपी और कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री होंगे। राज्यसभा में सीटें बदलने का मुद्दा उठाते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने राज्यसभा के स्पीकर को कहा कि अधिकारिक तौर पर उनके रास्ते एनडीए से अलग नहीं हुए हैं, तो उनकी सीटें कैसे बदल दी गईं।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पवार की मोदी के साथ मुलाकात और राज्यसभा में संजय राउत का बयान कुछ संकेत करता है। कांग्रेस ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र में गठबंधन करने की कोई जल्दी नहीं है। सोमवार को गठबंधन पर बातचीत करने के लिए शरद पवार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ भी मुलाकात की थी। इस मीटिंग के बाद शरद पवार ने कहा था कि एनसीपी और कांग्रेस के नेता गठबंधन पर विचार करने के लिए एक मीटिंग करेंगे जिसकी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपी जाएगी। सोनिया गांधी के साथ मीटिंग में पवार ने भाजपा के साथ गठबंधन करने के पूरी तरह इनकार कर दिया है।