महाराष्ट्र सरकार में मची हलचल, देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफा

0
29
maharashtra politics shivsena bjp

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में खींचतान जारी है। शिवसेना जहां 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी है, वहीं बीजेपी सीएम पद देने के लिए तैयार नहीं है। वहीं इसी बीच राजनीतिक गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने प्रेसवार्ता की जहां मीडिया से रूबरू होते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे पास अच्छी खबर है। राज्यपाल ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मुझे महाराष्ट्र की सेवा करने का मौका मिला। मैं महाराष्ट्र, मोदी, शाह, नड्डा और हमारे सभी नेताओं का शुक्रगुजार हूं। साथ ही प्रेसवार्ता में उन्होंने शिवसेना का नाम लिए बिना कहा कि सहयोगियों को मेरा धन्यवाद।

वहीं शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले पर उन्होंने कहा कि ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पर को लेकर ऐसी कोई बात नहीं हुई थी। फडणवीस ने कहा, ‘मैं फिर से स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद की बात नहीं की। ऐसा कोई फैसला नहीं हुआ। यहां तक कि अमित शाह और नितिन गडकरीजी का भी यही कहना है।’