टी-20: ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ भारतीय टीम ने बनाया यह रिकॉर्ड

0
29
indiacricket

नई दिल्ली: वीरवार की रात भारतीय टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम को हरा दिया। कल के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम में 153 रन बनाकर भारत को 154 रनों की लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने दो विकेट पर ही पूरा कर लिया। भारत ने दो विकेट पर 154 रन बनाकर बांग्लादेश की टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम टी-20 मैचों में लक्ष्य का पीछा करके सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली विश्व की पहली टीम बन गई है।

बता दें कि कल भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 41वां मैच जीता है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। भारतीय टीम 61 बार लक्ष्य की पीछा करते हुए 41 मैचों में जीत हासिल की है और ऑस्ट्रेलिया की टीम मे 69 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 67 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 36 मैचों में जीत हासिल की है।

rohitsharma

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के वीरवार को खेले गए दूसरे मैच में जीत हासिल करके भारतीय टीम ने यह सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है और इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। कल के मैच में कप्तान रोहित शर्मा के शानदार 85 रनों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के आठ विकेट से हरा दिया था। अपनी 85 रनों की पारी में रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए और इस पारी के लिए रोहित को मैन ऑफ द मैच चुना गया।