दूसरा टी-20: भारत की बांग्लादेश पर शानदार जीत, रोहित ने बनाया यह नया रिकॉर्ड

0
25
rohitsharma

राजकोट: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश पर शानदार जीत दर्ज की। वीरवार की रात राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट से रहा दिया। भारत की इस जीत के साथ यह सीरीज 1-1 पर पहुंच गई है। इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच रविवार 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। तीसरा मैच जीतने वाली टीम यह सीरीज जीत जाएगी।

बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा के शानदार 85 रनों की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। अपनी पारी में रोहित शर्मा ने 6 छक्के लगाए और वह कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने टी-20 मैचों में कप्तान के तौर पर 17 पारियों में 37 छक्के लगाए हैं। दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने कप्तान के तौर पर 62 पारियों में 34 छक्के लगाए हैं और कप्तान के तौर पर 26 पारियों में 26 छक्के लगाकर विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं।

rohitsharma

वीरवार को खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम ने भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य भारतीय टीम ने 15.4 ओवरों में दो विकेट पर 154 रन बनाकर पूरा कर लिया। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। टीम के 118 रनों के स्कोर पर भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जो 31 रन बनाकर अमिनुल इस्लाम का शिकार हुए। इसके बाद इस्लाम ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा 85 रनों पर आउट कर दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजों पर रोहित का बल्ला कहर बनकर टूटा और इस पारी में रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए के.एल. राहुल और श्रेयस अय्यर ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। अय्यर 24 और राहुल 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रन बनाकर आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा मोहम्मद नियाम ने 36, सौम्य सरकार और महमुदुल्ला ने 30-30, लिटन दास ने 29, मुशफिकुर रहीम ने 4, आफिफ हुसैन ने 6, मोसादेक हुसैन ने 7 रन बनाए जबकि अमिनुल हुसैन 5 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल ने 2, दीपक चाहर, खलील अहमद और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट हासिल की।