भारत सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराया

0
22
indiahockey

जोहोर बाहरू: भारतीय पुरुषों की जूनियर हॉकी टीम ने मलेशिया में खेले जा रहे 9वें सुल्तान जोहोर कप के फाइनल में पहुंच गई है।

बता दें कि बुधवार को खेले गए एक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम जोहोर कप के फाइनल में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय खिलाड़ी शिलानंद लाकड़ा ने दो, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह और मनदीप मोर ने एक-एक गोल किया। भारत की ओर से सबसे पहले लाकड़ा ने 26वें और 29वें मिनट में, 44वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने, 48वें मिनट में गुरसाहिबजीत सिंह ने और 50वें मिनट में मनदीप ने गोल किया। दूसरी ओर इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ एक ही गोल कर सकी। इस पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर दबाव बनाकर रखा और 5-1 से मैच में जीत हासिल की। शुक्रवार को होने वाले फाइनल में अब भारत का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन के साथ होगा।

indiahockey

इससे पहले भारतीय टीम को मंगलवार को हुए एक मैच में जापान की टीम ने 3-4 से हरा दिया था। इस मैच में भारत की ओर से गुरसाहिबजीत सिंह, शारदा नंद तिवारी और प्रताप लाकड़ा ने एक-एक गोल किया था।