जींद बिजली निगम का CA रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

0
71

Jind Electricity Corruption: हरियाणा के जींद जिले से रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है. जिंद विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए बिजली निगम के सीए को 1.18 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सीए का नाम दुर्गेश है. जींद के हाऊसिंग बोर्ड में रहने वाले राजेश ने बिजली निगम के सीए की रिश्वत मांगने की शिकायत की थी.

राजेश ने आईबी को बताया था कि सीए उससे बिल कम करने के 1.18 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है. इसी शिकायत के आधार पर जींद विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया और बिजली वितरण निगम के सीए दुर्गेश को 1.18 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

शिकायतकर्ता राजेश ने बताया कि उसकी शहर के ही जींद-भिवानी मार्ग पर बैटरियों की फैक्ट्री है और उसका बिल करीब पांच लाख पचास हजार रूपए आया था. बिल ठीक करवाने के लिए जब वह निगम के सीए दुर्गेश से मिला तो उसने रिश्वत की मांग की. इसकी शिकायत विजिलेंस से की गई.

जींद विजिलेंस निरीक्षक सतबीर सिंह ने बताया कि उन्हें इस बारे शिकायत प्राप्त हुई थी. उसके बाद तहसीलदार जींद प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया और आरोप सही पाया गया. आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा.

ऐसे मामलों से सरकार के उस दावों पर सवाल उठता है जिसमें सरकार कहती हैं कि उनकी सरकार ने प्रदेश से भ्रष्ट्राचार को खत्म कर दिया हैं और अधिकारी रिश्वत लेते हुए खौफ खाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here