अमेरिका: गुरुद्वारे में तोड़फोड़ करने वाले को 16 महीने की सजा

0
6
Mansentenced

वाशिंगटन: अमेरिका में घृणा की भावना के तहत एक गुरुद्वारे में तोड़फोड़ के मामले में एक 29 वर्षीय व्यक्ति को 16 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।  इस आरोपी 2017 में गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की थी।

समाचार पत्र ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ के अनुसार ऑरेंज काउंटी के कार्यालय ने बताया कि मनुक्यन को धार्मिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपों के तहत आरोपी बनाया गया है। सिख कोएलिशन के मुताबिक गुरुद्वारा सिंह सभा के बोर्ड सदस्यों ने बताया कि बीते 6 दिसंबर को बुएना पार्क इलाके में स्थित गुरुद्वारे में घृणा भावना के तहत तोड़फोड़ की गई थी।

पुलिस ने पहले मनुक्यन के खिलाफ घृणा अपराध के मामला दर्ज किया था और अब अदालत ने उसे इस आरोप के तहत सजा सुना दी है। सूत्रों के मुताबिक 2017 की घटना से पहले मनुक्यान को पहले चोरी और आपराधिक धमकी देने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था।

कैलिफोर्निया के न्याय विभाग के अनुसार  पिछले वर्ष के दौरान पूरे कैलिफोर्निया में घृणा अपराधों में 11.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि सिखों में डर की भावना पैदा करने के लिए उसने गुरुद्वारे की तोड़फोड़ की थी। पिछले साल 2018 में इस व्यक्ति को आरोपी ठहराया गया था और सोमवार को उसे सजा सुनाई गई है।