INX मीडिया: सुप्रीम कोर्ट से भी चिदंबरम को नहीं मिली राहत

0
47

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के नेता पी. चिदंबरम इन दिनों आई.एन.एक्स. मीडिया मामले में जांच एजेंसियों के शिकंजे में हैं और सुप्रीम कोर्ट ने भी चिदंबरम को कोई राहत देने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि वह हाईकोर्ट के अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के फैसले के खिलाफ सुनवाई नहीं कर सकती क्योंकि चिदंबरम को पहले ही सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। अदालत ने कहा कि चिदंबरम को अब नए सिरे जमानत याचिका दायर करनी चाहिए।

दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिलने के बाद सी.बी.आई. ने चिदंबरम को 26 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया गया था जो आज खत्म हो रही है और चिदंबरम को अब निचली अदालत में पेश किया जाएगा।

आज की सुनवाई में एक तरफ चिदंबरम के वकील इस कोशिश में रहेंगे कि चिदंबरम की सी.बी.आई. हिरासत आज ही खत्म करवाई जाए और साथ-साथ जमानत भी लेते हुए ई.डी. की गिरफ्तारी पर भी रोक लगवाई जाए। वहीं, दूसरी तरफ सी.बी.आई. उनकी हिरासत अवधि बढ़ाने और ई.डी. उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश करेगा। दरअसल, सोमवार को जब सुप्रीम कोर्ट में पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल सुनवाई के लिए पहुंचे तो उन्होंने पिछली दो याचिकाओं के साथ तीसरी याचिका का भी जिक्र किया। सुप्रीम कोर्ट में ये दो याचिकाएं सी.बी.आई. द्वारा पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अग्रिम जमानत के लिए दायर की गई हैं और तीसरी याचिका सी.बी.आई. रिमांड के खिलाफ दायर की गई है। गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने जब पी. चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार किया था, तब भी सुप्रीम कोर्ट में इस मसले की तुरंत सुनवाई नहीं हो पाई थी।