ऑटोमोबाइल डेस्क– पल्सर N160 इसी नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिस पर पल्सर 250 को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है. इसमें 16 पीएस का पावर देने वाला 165 सीसी का इंजन है और इसमें यूएसबी मोबाइल चार्जिंग, गियर पोजीशन इंडिकेटर और डिस्टेंस टू फ्यूल खाली रीडआउट जैसी खूबियां हैं.
मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया-
लॉन्च बजाज ऑटो के अध्यक्ष मोटरसाइकिल सारंग कनाडे ने कहा कि अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च की गई पल्सर 250 को ग्राहकों, उत्साही और विशेषज्ञों से समान रूप से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. उन्होंने कहा कि, “हम 160सीसी सेगमेंट में नए प्लेटफॉर्म का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं. नया पल्सर एन160 एक रोमांचक प्रस्ताव को पैक करता है जो कि सही स्ट्रीट राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बनाया गया है.”
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क्या है फीचर-
नई पल्सर N160 एक नए 164.82cc, 2-वाल्व, ऑयल-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो 8,750rpm पर 16hp और 6,750rpm पर 14.65Nm का उत्पादन करता है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से पावर भेजता है. नया पल्सर N160 पल्सर NS160 के 160cc, 4 वाल्व इंजन से 1.2hp कम डालता है, लेकिन यह टॉर्क के मामले में बराबर है.
17 इंच पहिचों पर चलती है-
सस्पेंशन के मामले में बजाज ने Pulsar N160 को 37mm टेलिस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट और रियर में मोनो शॉक दिया है. मोटरसाइकिल 100/80-17 फ्रंट टायर और 130/70-17 रियर टायर के साथ 17 इंच के पहियों पर चलती है. ब्रेकिंग को ड्यूल-चैनल ABS वर्जन पर 300mm फ्रंट डिस्क और सिंगल चैनल वर्जन पर 280mm फ्रंट डिस्क की ओर से नियंत्रित किया जाता है, बता दें कि दोनों में 230mm का रियर डिस्क मिलता है. सिंगल चैनल वर्जन 152 kg पर स्केल को टिप्स देता है और डुअल चैनल वर्जन का वजन 154kg है.